पावटा साहिब निवासी पुलिस इंस्पेक्टर पर आय से अधिक संपत्ति मामले में विजिलेंस ने दर्ज किया मामला दर्ज

 

पुलिस जिला बद्दी के तहत बरोटीवाला में बतौर थाना प्रभारी सेवाएं दे चुके इंस्पेक्टर बहादुर सिंह (Inspector Bahadur Singh) के खिलाफ विजिलेंस थाना बद्दी (Vigilance Police Station Baddi) में आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज हुआ है। विजिलेंस जल्द ही इस मामले में अधिकारी से संबंधित मामले में पूछताछ करेगी। सिरमौर के रहने वाले इंस्पेक्टर बहादुर सिंह की बद्दी व सिरमौर में संपत्ति है।

You may also likePosts

उल्लेखनीय है कि इस मामले में विजिलेंस टीम  (Vigilance Team) ने रविवार को अलग-अलग जगहों पर दबिश देकर बहादुर सिंह की संपत्ति का ब्यौरा खंगाला। यह कार्रवाई डीएसपी विजिलेंस बद्दी प्रतिभा चौहान (DSP Vigilance Baddi Pratibha Chauhan) द्वारा अमल में लाई गई है। बता दें कि विजिलेंस सोलन के पास वर्ष 2020 में पुलिस अधिकारी बहादुर सिंह के खिलाफ शिकायत आई थी लेकिन पिछले काफी समय से मामला अधर में लटका था ।

डीएसपी विजिलेंस डॉ. प्रतिभा चौहान के कार्यभार संभालने के मात्र 15 दिनों में बड़ी कार्रवाई अमल में लाते हुए उक्त पुलिस अधिकारी बहादुर सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। विजिलेंस थाना बद्दी में इस तरह का पहला मामला दर्ज हुआ है।

बता दें कि सिरमौर के शिलाई निवासी और वर्तमान में पावटा साहिब में रह रहे बहादुर सिंह वर्ष 2016 से 2020 तक जिला बद्दी पुलिस के तहत विभिन्न थानों में तैनात रहा है। वर्ष 2022 में डीजीपी डिस्क अवार्ड से भी सम्मानित हो चूका है। वहीँ वर्तमान में सीआईडी इंस्पेक्टर तैनात हैं।

क्या कहती हैं एसपी
वहीं मामले को लेकर एसपी विजलेंस, अंजुम आरा (SP Vigilance IPS Anjum Ara) ने बताया कि पूर्व थाना प्रभारी बहादुर सिंह के मामला दर्ज हुआ है। विजलेंस टीम मामले से संबधित जानकारियां जुटा रहीं है। मामला देरी से दर्ज होने के सवाल का जबाव देते हुए उन्होंने कहा कि मामले से जुड़े कुछ रिकॉर्ड उपलब्ध न होने के कारण इसमें देरी हुई है, जैसे ही मामले से जुड़े रिकॉर्ड विजलेंस के सामने आए उसके बाद मामला दर्ज कर लिया गया हैं। फिलहाल अभी मामले पर अगामी जांच चल रही है।

 

Related Posts

Next Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!