पांवटा साहिब : दून वैली स्कूल में बच्चों में वैज्ञानिक एवं वाव्यसायिक सोच विकसित करने के उद्देश्य से प्रदर्शनी का आयोजन

 

 

You may also likePosts

 

आज दून वैली स्कूल में बच्चों में वैज्ञानिक एवं वाव्यसायिक सोच विकसित करने के उद्देश्य से प्रदर्शनी का आयोजन किया गया जिसमे छात्रों ने रोबोटिक्स, विज्ञान, सामाजिक विज्ञान, वाणिज्य, कला एवं गणित विषयों पर मॉडल्स प्रदर्शित किये गए। इस प्रदर्शनी में कक्षा पहली से कक्षा बारहवी के विद्यार्थियों ने अपने अपने मॉडल प्रदर्शित करते हुए अपनी प्रतिभा को साबित किया।

इस प्रदर्शनी का उ‌द्घाटन स्कूल की प्राधानाचार्या शिवानी पाण्डेय ने किया। उन्होंने बताया कि इस प्रदर्शनी का आयोजन सीबीएसई के बच्चों में आधुनिक सोच विकसित करने के लिए ‘करके सीखो’ नीति पर किया गया। बच्चों में वैज्ञानिक एवं वाव्यसायिक सोच विकसित करने और उनका विज्ञान एवं रोबोटिक्स के प्रति आकर्षण बढ़ाने के लिए यह जरूरी है कि उनको वैज्ञानिक गतिविधियों में प्रतिभाग कराया जाये। स्कूल के इन बाल वैज्ञानिकों ने अपने मॉडलों से यह दिखाने का प्रयास किया कि आने वाला कल उनका है और वे अपनी नई वैज्ञानिक सोच के साथ आगे बढ़कर देश को नई ऊंचाइयों तक ले जाएंगे।

इस मौके पर विद्यार्थियों के अभिभावकों को भी आमंत्रित किया गया था। उन्होंने सभी कक्षा के विद्यार्थियों के प्रारूपों की सराहना की। इस अवसर पर विद्यालय की प्रधानाचार्या शिवानी पाण्डेय ने विद्यार्थियों का मनोबल बढ़ाया। साथ ही उन्होंने अध्यापिकाओं और अभिभावकों के मार्गदर्शन की सराहना की।

Related Posts

Next Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!