बिजली बिल का फर्जी मैसेज भेज रहे शातिर, स्टेट इलेक्ट्रिीसिटी बोर्ड लिमिटेड ने जारी की एडवाइजरी

बिजली के बिल भरने के उपरांत भी शातिरों द्वारा उपभोक्ताओं को बिल न भरने के फेक एसएमएस और कॉल किए जा रहे हैं। हिमाचल प्रदेश स्टेट इलेक्ट्रिीसिटी बोर्ड लिमिटेड के कई उपभोक्ताओं के द्वारा बिजली बिल न भरने के फेक एसएमएस और कॉल की शिकायतों को ध्यान में रखते हुए विद्युत बोर्ड ने एडवाइजरी की है। शातिरों द्वारा बिजली बिल न भरने पर विद्युत कनेक्शन काटने और ऑफिस का 9903827597 नंबर भेजा रहा है। हिमाचल प्रदेश स्टेट इलेक्ट्रिीसिटी बोर्ड लिमिटेड द्वारा जारी की गई एडवाइजरी में बताया है कि इसी तरह के फर्जी मैसेज, कॉल के माध्यम से शातिरों द्वारा लोगों को किए जा रहे हैं, जिसमें कहा जा रहा है कि हम कुमार हाउस विद्युत बोर्ड मुख्यालय से बोल रहे हैं और आपका बिल जमा नहीं हुआ है या आपका कन्जयुमर आईडी अपडेट नहीं हुआ है। हिमाचल प्रदेश स्टेट इलेक्ट्रिीसिटी बोर्ड लिमिटेड के सभी उपभोक्ताओं की जानकारी के लिए सूचित किया है कि ये एसएमएस और कॉल्स फर्जी व धोखाधड़ी वाले हैं।

विद्युत बोर्ड की ओर से सभी उपभोक्ताओं को सलाह दी गई है कि वे निर्धारित नंबर पर कॉल न करें और/या किसी भी मोबाइल ऐप को डाउनलोड न करें, न ही किसी लिंक पर क्लिक करें। विद्युत बोर्ड के कन्सलटेंट अनुराग पराशर ने जनता से अपील की है कि इसकी सूचना तुरंत साइबर सेल, हिमाचल सरकार के नंबर 0177-2620331 या हिमाचल प्रदेश स्टेट इलेक्ट्रिीसिटी बोर्ड लिमिटेड के टोल फ्री नंबर 1800-180-8060 या 1912 पर दी जाए। उपभोक्ता हिमाचल प्रदेश स्टेट इलेक्ट्रिीसिटी बोर्ड लिमिटेड के मोबाईल ऐप एचपीएसईबीएल और वेबसाइट कॉल सेंटर टोल फ्री नंबर 1800-180-8060 या 1912 पर रजिस्टर मोबाइल नंबर से कॉल करके या अपने स्थानीय उपमंडल के माध्यम से बिजली बिल के भुगतान और बिजली से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते है।

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