वरिष्ठ पत्रकारों पर तथ्यहीन आरोप लगाना तर्कसंगत नहीं…महिला विंग

 

-प्रेस क्लब सिरमौर के पक्ष में उतरा एनआईपीए राज्य महिला विंग

You may also likePosts

-पत्रकारिता की आड़ में निकाली जा रही व्यक्तिगत रंजिश से मीडिया जगत स्तब्ध

29 जून। सिरमौर के जिला मुख्यालय नाहन में कलम के सिपाहियों में जो जंग चली है उससे पूरा मीडिया जगत स्तब्ध है। वरिष्ठ पत्रकारों पर तथ्यहीन आरोप लगाना कहां तक तर्कसंगत है इसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। इस पूरे प्रकरण को लेकर प्रदेश में पत्रकारिता पर सवाल उठ रहे हैं और मीडिया जगत जनता, प्रशासन व सरकार के बीच में हास्यस्पद बन गया है। प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए प्रेस क्लब सिरमौर के पक्ष में अब नॉर्थ इंडिया पत्रकार ऐसोसिऐशन का राज्य महिला विंग उतर आया है। महिला विंग का सामुहिक निर्णय है कि नाहन में एक महिला पत्रकार द्वारा वरिष्ठ पत्रकारों पर लगाए जा रहे आरोप पूरी तरह से तथ्यहीन हैं और कुछ लोग महिला का सहारा लेकर अपनी व्यक्तिगत रंजिश को निकालने की नाकामयाब कोशिश कर रहे हैं। नॉर्थ इंडिया पत्रकार ऐसोसिऐशन महिला विंग ने काफी मंथन के बाद निर्णय लिया है कि पूरे प्रदेश की महिला पत्रकार प्रेस क्लब ऑफ नाहन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है और साथ ही मीडिया जगत से भी अपील की है कि पत्रकारिता की आड़ में व्यक्तिगत रंजिश निकालकर पत्रकार जगत को बदनाम न किया जाए।

महिला विंग की संयोजक उपासना शर्मा सहित तमाम महिला पत्रकारों ने प्रशासन व सरकार से मांग की है कि प्रेस क्लब सिरमौर के वरिष्ठ पत्रकारों पर जो आरोप लगाए जा रहे हैं और सोशल मीडिया में जो अनाप-शनाप ब्यानबाजी की जा रही है उसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए ताकि दूध का दूध और पानी का पानी हो जाए। महिला विंग ने कहा है कि नॉर्थ इंडिया पत्रकार ऐसोसिऐशन महिला पत्रकारों के उत्थान के लिए हमेशा अग्रसर रहता है लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि पुरूष पत्रकारों पर तथ्यहीन आरोप लगाए जाएं।

प्रदेश पत्रकार महिला विंग ने मीडिया के सभी लोगों से अपील की है कि पत्रकारिता को साकारात्मक दिशा में ले जाने का प्रयास किया जाए। वर्तमान में जो घटनाएं घट रही हैं वह मीडिया जगत के लिए ठीक नहीं है आज मीडिया जगत को एकजुट होने की आवश्यकता है। उधर, गुरूवार को सिरमौर के जिला मुख्यालय नाहन में नॉर्थ इंडिया पत्रकार ऐसोसिऐशन और प्रेस क्लब सिरमौर के पदाधिकारी इस मामले को लेकर उपायुक्त नाहन से मिले और उपायुक्त को ज्ञापन सौंपकर इस मामले की निष्पक्ष जांच किए जाने की मांग की।

Related Posts

Next Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!