सराहां वामन द्वादशी मेले की अधिसूचना हुई जारी, कांग्रेस को मिल सकता चुनावी लाभ

You may also likePosts

शर्मा आरडी- लम्बी जद्दोजहद के बाद आखिर सराहां वामन द्वादशी मेले को राज्य स्तरीय करने की अधिसूचना जारी हो गई। सरकार ने 26 अगस्त शनिवार को इसकी अधिसूचना जारी की। इससे उन तमाम अटकलों को विराम लग गया जो यहां पिछले कई दिनों से आम थी। हालांकि अभी यह तय नहीं है कि अधिकारिक तौर पर अब यह मेला कितने दिन चलेगा। कला, भाषा एवं संस्कृति विभाग द्वारा जारी यह अधिसूचना सांय पौने 7 बजे धड़ाधड़ सौशल मीडिया पर सर्कुलेट हुई।
अपने वायदे के मुताबिक मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने सराहां वासियों को ये बड़ी सौगात दी है जिसका कांग्रेस को चुनाव में लाभ मिल सकता है। मेला नजदीक आता देख सराहां वासियों को बेसब्री से अधिसूचना जारी होने का इंतजार था जिसमें काफी समय लग गया। मुख्यमंत्री ने एक वर्ष पहले सराहां मेले के मंच से इसे राज्यस्तरीय करने की घोषणा की थी लेकिन अधिसूचना जारी नहीं हो पाई थी। सराहां मेले के राज्यस्तरीय होने से स्थानीय लोगों की खुशी का कोई ठिकाना नहीं है। हालांकि पहले 22 अगस्त को मेले को राज्यस्तरीय करने की बात उठी थी लेकिन अधिसूचना जारी न होने से लोगों को मायूसी हाथ लगी थी। लेकिन अब इतने कम समय में मेला आयोजन के सारे प्रबन्ध करना प्रशासन के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है।
कांग्रेस मण्डल प्रवक्ता मोहनी ठाकुर ने बताया कि सराहां वामन द्वादशी मेले को राज्यस्तरीय करने की अधिसूचना जारी हो गई है। उधर महासचिव श्यामलाल फरमाहे ने भी इसकी पुष्टि की। मण्डल ने पच्छादवासियों को बधाई देते हुए इसके लिए मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह व योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष गंगुराम मुसाफ़िर का आभार जताया है।

Related Posts

Next Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!