पांवटा साहिब :पुलिस कर्मी पर गोली चलाने वाला फरीदकोट से गिरफ्तार

 

सिरमौर पुलिस ने फरीदकोट से उठाया कुख्यात गैंगस्टर “रिप्पी”, सात में से तीन हो चुके है ढेर

You may also likePosts

एसपी सौम्या सांबशिवन-पांवटा डीएसपी प्रमोद चौहान ने बुना ताना-बाना## पांवटा साहिब में पुलिस कर्मी पर दागी थी गोली।
एसपी सौम्या सांबशिवन व पांवटा साहिब के डीएसपी प्रमोद चौहान ने कुख्यात गैंगस्टर मनजीत सिंह उर्फ रिप्पी की गिरफ्तारी के लिए ऐसा सटीक ताना-बाना बुना कि हत्थे चढ़ गया।

पांवटा डीएसपी के नेतृत्व में सिरमौर पुलिस के हथियारबंद पुलिस कर्मी सोमवार सुबह  रिप्पी को लेेने फरीदकोट  रवाना हो गए थे। सूत्रों के मुताबिक गैंगस्टर को लेकर पुलिस टीम आज सुबह तड़के तीन बजे लौट आई है। अब सबसे पहले  शिनाख्त परेड करवाई जाएगी। रिप्पी को लाने  के लिए पुलिस कर्मियों को बकायदा एके-47 से लैस किया गया था।

13 जून की रात पंजाब के सात गैंगस्टर्स ने यमुनाघाट बैरियर पर पुलिस जवान पर तीन गोलियां दागी थी, जिनमें से एक गोली कर्मी की कनपटी से छूती हुई निकल गई थी। तीन राऊंड फायर हुए थे, इसमें से एक फायर रिप्पी ने भी किया था। सनद रहे कि 7 में से 3 गैंगस्टर्स ने हरियाणा व पंजाब पुलिस के ज्वाइंट ऑपरेशन में सिरसा के नजदीक एक गांव के फार्म हाऊस में खुद को मौत के घाट उतार लिया था, जब चारों तरफ से पुलिस ने उनकी घेराबंदी कर दी थी। इसमें से दो गैंगस्टर्स नवजोत सिंह व सुरमुख सिंह उर्फ सुरमा चंडीगढ़ पुलिस की गिरफ्त में हैं। ।  सनद रहे कि रिप्पी के तार भी पंजाब के नामी गोंडर गैंग से जुड़े हुए हैं। संभव है कि रिप्पी को कड़ी सुरक्षा में लेकर आ रही पुलिस टीम ने रात पर नींद की एक भी झपकी न ली हो, क्योंकि दर्जनो बड़ी क्रिमिनल वारदातों में शामिल रिप्पी को कतई भी हल्के में नहीं लिया जा सकता है।बहरहाल दुबले पतले से गैंगस्टर को काबू करना टेढ़ी खीर था।

उधर एसपी सौम्या सांबशिवन ने पुष्टि करते हुए कहा है कि डीएसपी के नेतृत्व में टीम आज सुबह रिप्पी को लेकर वापस पहुँच गई है।  जानकारी के मुताबिक सिरसा फार्म में मरे गैंगस्टर बंटी का मंजीत सगा भाई है, जिसे पावंटा साहिब पुलिस ने देर शाम फरीदकोट के बस स्टैंड से गिरफ्तार किया है, जिसकी सूचना स्थानीय पुलिस के इलावा परिजनों को भी दे दी गई है। चंडीगढ़ पुलिस को भी मनजीत की तलाश थी, लेकिन सिरमौर पुलिस उसे उठाने में सफल रही। सूत्रों का यह भी कहना है कि सिरसा प्रकरण के बाद से ही पावंटा साहिब पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद हो कर मनजीत के गिरेबान तक पहुँचने की फ़िराक में थी।

Related Posts

Next Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!