साधारण परिवार से सम्बन्ध रखने वाला अमीत ठाकुर बनेगा डॉक्टर

(विजय ठाकुर) असैन्ट वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पधर का छात्र अमीत ठाकुर सपुत्र महेन्द्र सिंह ने राष्ट्रीय स्तर की मेडिकल प्रवेश परीक्षा उतीर्ण कर डॉक्टर बनने का सपना साकार किया है। अमीत ठाकुर की इस उपलब्धि पर स्कूल में खुशी का माहोल बना हुआ है।

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय की ओर से नीट के अधार पर घोषित किए गए एमबीबीएस और बीडीएस र्कोस के परीक्षा परिणाम में अमीत ठाकुर ने 472 अंक प्राप्त कर 516 वां स्थान तथा ओबीसी रैंक में 44 वां स्थान प्राप्त किया है। प्रधानाचार्य गुलाब सिंह चौहान ने बताया कि अमीत ठाकुर ने जमा दो की पढ़ाई असैन्ट स्कूल से की है। तथा 437/500 अंक प्राप्त कर विद्यालय में पहला स्थान प्राप्त किया है साथ ही हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड द्धारा जारी मैरिट सूची में 32 स्थान प्राप्त किया है। अमीत ठाकुर के नेतृत्व में विद्यालय की सांइस क्युज की टीम खण्ड तथा जिला स्तर में प्रथम व द्धितीय स्थान पर रहती थी।

You may also likePosts

अमीत ठाकुर ने स्वास्थ्य एंव कल्याण विभाग पधर के सोजन्य से खण्ड स्तरीय विश्व तबाकू निषेध दिवस पर आयोजित विज्ञान प्रश्नोतरी में प्रथम स्थान प्राप्त किया था। वह दिन में 18 घण्टें पढ़ाई करता है। अमीत ठाकुर मुलतः चौहारघाटी के दूर दराज गांव द्रुंण डाकघर रोपा तहसील पधर का स्थाई निवासी है। अमीत ठाकुर के पिता भारतीय सेना में कार्यरत है। तथा माता प्रीति देवी गृहणी है। वह बहुत ही साधारण परिवार से सम्बन्ध रखता है। प्रधानाचार्य गुलाब सिंह चौहान ने अमीत ठाकुर को 11000 रू का चैक तथा समृति चिन्ह देकर समानित किया तथा साथ ही अमीत ठाकुर के माता पिता और अध्यापकों को बधाई दी है तथा इस कामयाबी के लिए उसके माता पिता को बधाई दी है। अमीत को हिमाचल प्रदेश सरकार द्धारा लैपटॉप भी प्राप्त हो चुका है। विद्यालय प्रबन्ध निदेशक सुभाष यादव ने बच्चों को बधाई दी है तथा इस सफलता पर खुशी जताई है। प्राध्यापक सुनील ठाकुर, सजय कुमार तथा नवीन सकलानी ने भी इस सफलता पर खुशी जताई है।

Related Posts

Next Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!