नाहन पुलिस ने हरियाणा से दबोचे पिकअप चोरी करने वाले आरोपी पिता पुत्र गिरफ्तार

दोनों आरोपियों पर हरियाणा में भी दर्ज है कई अपराधिक मामले

 

 

You may also likePosts

जिला सिरमौर मुख्यालय नाहन शहर से पिकअप और बीएसएनएल की केबल चोरी करने वाले आरोपियों को नाहन पुलिस ने दबोच लिया है। नाहन शहर के मोहल्ला गोविंदगढ़ से पिकअप चोरी करने वाले हरियाणा के पिता पुत्र की जोड़ी को नारायणगढ़ से पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार एक जून को नाहन के शमशेर खान निवासी मोहल्ला अमरपुर नाहन ने पुलिस चौकी कच्चा टैंक शिकायत दर्ज करवाई थी कि 31 मई को इसने अपनी पिकअप को रात के समय करीब 10 बजे गोविन्दगढ़ पार्क के सामने खड़ा किया था। एक जून को समय करीब प्रातः 6 बजे जब यह गोविन्दगढ़ पार्क के पास अपनी गाड़ी लेने पहुंचा, तो इसने पाया कि इसकी पिकअप वहां पर नहीं है। 31 मई रात को कोई अज्ञात व्यक्ति इसकी पिकअप नंबर एचपी 71- 0504 को चोरी करके ले गया है। जिसके बाद पुलिस थाना सदर नाहन में वाहन चोरी का मामला दर्ज कर आगामी छानबीन शुरू कर दी।

वही जिला सिरमौर के पुलिस अधीक्षक रमन कुमार मीणा ने पुलिस चौकी कच्चा टैंक तथा साइबर सेल नाहन की एक सयुंक टीम का गठन किया और इस टीम को उक्त चोरी किए गए वाहन की बरामदगी और मामले में संलिप्त अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए निर्देशित किया। मामले में छानबीन करने वाली टीम द्वारा पाया गया कि वारदात को अंजाम देने वाले अपराधी एक स्वीफ्ट डिजायर कार के माध्यम से नाहन पहुंचे थे और घटना को अंजाम देने के बाद चोरी की गई पिकअप को पड़ोसी राज्य में ले जाने के लिए उक्त स्वीफ्ट डिजायर कार द्वारा एस्कॉर्ट भी किया गया था। जांच के दौरान उक्त स्विफ्ट कार पर लगी नंबर प्लेट भी जाली पायी गयी।

पुलिस टीम द्वारा अन्य साक्ष्यों के आधार पर शनिवार शाम को दो आरोपियों ( पिता और पुत्र) को गाँव ओखल नारायणगढ़ जिला अंबाला हरियाणा से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की। साथ ही उनके कब्जे से चोरी की गई पिकअप को भी बरामद करने में सफलता प्राप्त की है। पिकअप चोरी करने वाले गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान जसवन्त सिंह पुत्र चरण सिंह निवासी गांव ओखल डाकघर लखनौरा तहसील नारायणगढ़ जिला अम्बाला हरियाणा (उम्र 52 वर्ष) ओर परविन्द्र सिंह पुत्र जसवन्त सिंह निवासी गांव ओखल डाकघर लखनौरा तहसील नारायणगढ़ जिला अम्बाला हरियाणा उम्र 21 शामिल है। इन दोनों के खिलाफ हरियाणा में अन्य अपराधिक मामले भी पंजीकृत हैं ।

इसके अतिरिक्त अभियोग में संलिप्त स्वीफ्ट डिजायर गाड़ी नम्बर HR54C-6239 को भी कब्जा पुलिस में लिया गया है। वही चोरी के दूसरे मामले में नाहन पुलिस टीम ने आर्यन निवासी ढाबो मोहल्ला नाहन के कब्जे से (लगभग 42 मीटर) 03 बण्डल केबल तार बरामद करने मे सफलता प्राप्त की है। बता दें कि बीएसएनएल के जीटीओ ने शुक्रवार को बीएसएनएल की गुनूघाट से केवल चोरी होने की शिकायत दर्ज करवाई थी। 24 घंटे में ही पुलिस टीम ने केबल चोरी करने वाले आरोपी आर्यन को 42 मीटर बीएसएनल केबल के साथ दबोच लिया। उधर जिला सिरमौर के पुलिस अधीक्षक रमन कुमार मीणा ने दोनों चोरियों में आरोपियों की गिरफ्तारी की पुष्टि की है।

Related Posts

Next Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!