उद्घाटन के चक्कर में निर्माणाधीन सौ बिस्तरों के हस्पताल भवन का काम पूरा करने में लीपापोती

सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री से सराहां को मिली सौ बिस्तरों के हस्पताल रूपी सौगात कांग्रेस की प्रतिष्ठा का सवाल बन गई है। मामला 6 करोड़ से बन रहे हस्पताल भवन से जुड़ा है। स्थानीय नेता चुनाव से पहले हर हाल में इस बहु मंजिल भवन का उद्घाटन कर लेना चाहते हैं। इसके लिए वामन द्वादशी मेले से अच्छा अवसर नहीं हो सकता। इन दिनों पीडब्ल्यूडी ने हस्पताल भवन को पूरा करने में दिनरात एक किया हुआ है। उद्घाटन की जल्दबाजी में 4 महीने में होने वाले कार्य को 10 दिन में निपटाने की तैयारी चल रही है।

You may also likePosts

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने सराहां को सौ बिस्तरों का हस्पताल देकर चुनाव में कांग्रेस की हार को पाटने का कार्य किया था लेकिन समय पर भवन तैयार न होने से उद्घाटन का मामला लटक गया। भवन 2 वर्ष की निर्धारित समयावधि में तैयार करना है। उद्घाटन की जल्दबाजी में कई बार कॉन्ट्रेक्टर को डेड़ लाईन भी दी गई। जिसे अब 31 अगस्त तक बढ़ाया गया है। योजना है कि मेले के समापन अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री को आमन्त्रित कर उनसे इस भवन का उद्घाटन करवाया जाए।

ज्ञात रहे कि 20 महीनों में पांच मंजिला सराहां हस्पताल भवन का 70 फीसदी कार्य हो पाया है जबकि शेष 30 फीसदी कार्य को विभाग 10 दिनों में निपटाना चाहता है। इनदिनों 100 से अधिक लोग इस भवन की लीपापोती में दिनरात लगे हैं। जिसमें कहीं न कहीं गुणवत्ता से समझौता होना स्वभाविक सी बात है। अभी भवन में फिनिशिंग का पूरा कार्य रहता है जिसमें टाइलों के अलावा सैनिटरीए वॉटर.बिजली फिटिंगए सफेदीए रंग रोगनए छतए लिफ्ट सहित फिनिशिंग का सारा कार्य इन 10 दिनों में पूरा किया जाना है।

एसडीओ प्रकाश चन्द ने बताया कि हस्पताल भवन को 31 अगस्त तक पूरा किया जाएगा जिसके लिए कॉन्ट्रेक्टर को समयसीमा निर्धारित कर दी गई है ।  जबकि एक्सीएन महेश सिंघल ने माना कि हस्पताल भवन में काफी कार्य बचा है फिर भी 31 अगस्त तक इसे तैयार करने के भरसक प्रयास किए जा रहे हैं।

 

 

Related Posts

Next Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!