शिमला नगर निगम चुनाव में कांग्रेस भाजपा में कांटे की टक्कर

विधान सभा चुनाव के सेमीफाइनल के तौर पर देखे जा रहे शिमला नगर निगम चुनाव में कांग्रेस भाजपा में कांटे की टक्कर चल रही है। शुरूआती नतीजों में सत्तारूढ़ सीपीआई एम का सूपड़ा साफ़ होता प्रतीत हो रहा है। नगर निगम में भाजपा अभी भी शीर्ष पर बनी हुई है। सबकी नजरें गिनती पूरी होने पर तिकी हैं कि आखिर इस बार निगम का ताज किसके सिर बंधेगा।

34 सदस्यीय शिमला नगर निगम पर वामपंथियों का कब्जा है। जहां इस बार प्रदेश में काबिज कांग्रेस ने इसके लिए खूब जोर आजमाइश की वहीं भाजपा ने भी इसमें कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। इस बार यहां 50 महिला उम्मीदवारों सहित कुल 126 प्रत्याशियों ने अपना भाग्य आजमाया। शुक्रवार को हुए मतदान में करीबन 58 फीसदी मतदान हुआ।

You may also likePosts

मतों की गिनती जारी है जिसमें अभी तक के नतीजे इस प्रकार हैं- वार्ड 1 भराड़ी से की तनूजा चौधरी, 2 से बीजेपी के संजीव ठाकुर, 3 से बीजेपी के सुनील धर, 4 से कुसुम सरदैक, 5 से बीजेपी की शैली शर्मा, 6 से बीजेपी के विवेक शर्मा, 7 से कांग्रेस के दिवाकर शर्मा, 8 से बीजेपी की किरण, 9 से निर्दलीय संजय परमार, 10 से कांग्रेस के आनंद कौशल, 11 से कांग्रेस की सिमी नन्दा, 12 से बीजेपी के जगजीत बग्गा, 19 से बीजेपी की सत्या कौंडल, 20 से बीजेपी के कमल मेहता, 21 से बीजेपी के शैलेन्द्र चौहान, 22 से निर्दलीय शारदा चौहान, 23 से कांग्रेस की रीता ठाकुर, 24 से कांग्रेस की मीरा शर्मा, 25 से कांग्रेस के कुलदीप ठाकुर, 26 से निर्दलीय राकेश कुमार ने जीत दर्ज की है।

Related Posts

Next Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!